09Apr

यह पौधा घर के लोगों में खुशियां और सौहार्द बढ़ाता है

लक्ष्मी कमल का पौधा घर में लगाना काफी अच्छा माना जाता है। यह पौधा घर के लोगों में खुशियां और सौहार्द बढ़ाता है,और घर मे संपन्नता लाता है। लक्ष्मी कमल और विष्णु कमल के पौधे की खासियत है कि इस लगाने से घर के लोगों मे पहले की तुलना में पॉज़िटिव परिवर्तन आता है ।

कई बार आपको दरिद्रता के साथ-साथ आपके घर में आर्थिक तंगी का सामना करना पडा है तो वास्तुदोष भी हो सकता है। घर में होने वाली छोटी-छोटी बातें धन के नुकसान का कारण बनती हैं । देखें कहीं आपके घर में तो ऐसा नहीं हो रहा ।

यह बहुत ही चमत्कारी पौधा है इस पौधे को घर में विधि विधान के साथ लगाने में आपको निश्चित ही विशेष फल प्राप्त होगा जो आपकी धन के कारण होने वाले रुकावट को दूर करेगा और आप के लिए धन प्राप्ति के नए आयाम खोलेगा | यदि आपके घर में पैसा नहीं रुकता तो वह भी रुकने लगेगा ।इस पौधे को लगाने के कुछ समय बाद ही आपको यह महसूस होगा कि आपके घर में पैसे का आना शुरू हो गया और धन प्राप्ति के नए-नए मार्ग प्रशस्त होना शुरू हो जाएगे।

इसलिए इस पौधे को अपने घर के पूजा स्थान या मेडिटेशन वाले कमरे में लगाना चाहिए। या फिर आपका घर मे अगर गार्डन है तो वहा अन्य पोधों के साथ  भी लगा सकते है ।

घर में धन के भंडार भरे रहें और संचय भी हो इसके लिए अपनी तिजोरी अथवा धन रखने वाले स्थान का मुंह उत्तर दिशा की ओर रखें। और यधि पास संभब हो तो इसके पास लक्ष्मी कमल का पोधा जरूर रखे। इससे लक्ष्मीजी हमेशा प्रशन्न रहती है। क्योंकि लक्ष्मी जी का प्रिय पोधा और फूल कमल है। इसीलिए उनको पद्मासनी कहा जाता है । लक्ष्मी जी कमल पर बिराजमान होती है